Adipurush : बॉलीवुड की एक और फिल्म 2023 में रिलीज होने जा रही है. लेकिन जनता के द्वारा इसका भारी विरोध किया जा रहा है. वो फिल्म है आदिपुरुष(Adipurush).

Adipurush movie teaser, cast, budget, release date, story, boycott and more
आदिपुरुष

आदिपुरुष फिल्म का Adipurush Teaser Youtube पर T-Series के चैनल पर जारी हुआ है. जिसे देखने के बाद फैन्स के द्वारा इसका विरोध किया जा रहा है.

क्रिकेट नियम : क्रिकेट में आज से बदल गए है ये नौ नियम

आज के इस आर्टिकल में हम आदिपुरुष फिल्म के Teaser और इसके होने वाले विरोध के कारणों के बारे में बात करेंगे. क्योंकि हमारी वेबसाइट ओपिनियन पर आधारित है. इसलिए इस मुद्दे पर हमारी राय भी देखने को मिलेगी.

adipurush teaser – आदिपुरुष टीजर

आदिपुरुष फिल्म हिन्दू धर्म ग्रन्थ रामायण पर आधारित है. जिसमे रामायण की कहानी को आधुनिक VFX के साथ दिखाने का प्रयास किया है. फिल्म का Teaser रिलीज हो चूका है. जिसे Youtube पर T-Series के चैनल पर रिलीज किया है. जिसे अब तक 76M+ लोगो ने देखा है. जिनमे से विडियो पर 1.2M+ लाइक्स मिल चुके है.

लेकिन कमेंट्स पढ़ कर साफ़ जाहिर होता है की ये लोगों को पसंद नहीं आया है. जिसे लेकर सोशल मीडिया पर अलग अलग प्रतिक्रिया सामने आ रही है.

adipurush cast – आदिपुरुष कास्ट

चलिए बात करते है आदिपुरुष फिल्म की कास्ट के बारे में. आदिपुरुष फिल्म में सैफ अली खान लम्बे समय बाद वापसी कर रहे है. वहीँ दक्षिण भारतीय अभिनेता प्रभास भी इस फिल्म में प्रभु श्री राम के रोल में है. जबकि सैफ अली खान रावन के रोल में है.

निर्देशक

ओम राऊत
निर्माताभूषण कुमार
कृष्ण कुमार
ओम राऊत
प्रसाद सुतार
राजेश नैर
अभिनेताकृति सैनन
सैफ अली खान
सनी सिंग
देवदत्त नागे
संगीतकारअंक:
संचित बलहारा
अंकित बलहारा
गीत:
अजय – अतुल
छायाकारकर्थिक पलानी
संपादकअपूर्व मोतीवाले
आशिष म्हात्रे
स्टूडियोटी-सीरीज़
रेट्रो फाईल्स
वितरकए ए फिल्म्स (उत्तर भारत)
युव्ही क्रिएशन्स (तेलुगू)

adipurush movie budget – आदिपुरुष बजट

Adipurush फिल्म हिंदू महाकाव्य रामायण पर आधारित एक फिल्म है, आदिपुरुष फिल्म की घोषणा  18 अगस्त 2020 को की गई थी.  

फिल्म में दक्षिण भारतीय अभिनेता प्रभास भगवन श्री राम के रोल में है. फिल्म ओम राउत के द्वारा निर्देशित है. जो फिल्म तान्हाजी (2020) को निर्देशित कर चुके है. ये फिल्म जापानी फिल्म ramayana the legend of prince rama से प्रभावित है. इसकी कहानी कोरोना वायरस के समय लॉकडाउन में लिखी गई थी. 

फिल्म का कुल बजट करीब 500 करोड़ रुपए बताया जा रहा है. मजेदार बात ये है की 500 करोड़ में से आधे 250 करोड़ मात्र इसके VFX पर खर्च किये गये है.

adipurush story

आदिपुरुष फिल्म रामायण की कहानी पर आधारित है. इस फिल्म में प्रभाष श्रीराम का जबकि सैफ अली खान रावण का रोल कर रहे है. फिल्म की कहानी को लेकर भी काफी ज्यादा विवाद है. लोगो का कहना है की रामायण बहुत लम्बी घटना पर आधारित है, ऐसे में इसे मात्र 3 घंटे में कैसे दिखाया जा सकता है.

Adipurush release date

आदिपुरुष फिल्म पर काफी लम्बे समय से काम चल रहा है. ये भारत की सबसे महँगी फिल्मो में से एक है. जल्द ही रिलीज होने वाली है. फिल्म की release date 12 January 2023 बताई गई है

Adipurush Boycott Reason

आदिपुरुष फिल्म को लगातार बायकाट किया जा रहा है. ट्विटर पर Boycott ट्रेंड कर रहा है. लेकिन इसके पीछे की वजह क्या है. क्या सैफ अली खान ने कोई शरारत कर दी है? या फिर कृति सैनन ने जनता को भला बुरा बोल दिया है? या फिर कोई और वजह है. देखिये हम जानते है की बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या केस और नेपोटिज्म के आरोपों के बाद से बॉलीवुड के बुरे दिन चल रहे है. और कहते है की जनता जनार्दन के आगे किसी की नहीं चलती है. और तब से ज्यादातर फिल्मे फ्लॉप ही रही है.

Adipurush movie teaser, cast, budget, release date, story and more

ऐसे विपरीत हालातों में सैफ भैया ने अपनी आदिपुरुष फिल्म के रिलीज की घोषणा कर दी है. और जनता कमर कास के तैयार हो गई है. जनता हमेशा से अपने लिए इन्साफ चाहती है. पहले जयादातर आरोप धार्मिक भावना भड़काने और नेपोटिज्म से जुड़े होते थे. लेकिन इस बार कई दुसरे कारन भी है.

घटिया VFX

फिल्म का टीजर रिलीज हुआ है. फिल्म आदिपुरुष भी जल्द ही रिलीज भी हो जाएगी. लेकिन सवाल ये है की क्या 500 करोड़ के बजट से बनी फिल्म वैसी दिखती भी है. जनता की राय माने तो इससे अच्छा बाल हनुमान और छोटा भीम ही देख लेते.

अरे भैया जब 500 करोड़ लगाये है. तो वैसा दिखना भी तो चाहिए ना. फिल्म में VFX की कमी है. हालाँकि CAST का दावा है की 250 करोड़ के VFX इस्तेमाल किये गए है, लेकिन वो जनता को समझाने में असफल रहे है. जनता को कंटेंट चाहिए और वो है नहीं.

सैफ अली खान

बॉलीवुड में सैफ अली खान एक दिल फेंक अभिनेता माने जाते है. तभी तो पहले अमृता सिंह से शादी की थी. बाद में अपने से 10-15 साल छोटी करीना कपूर के साथ शादी की है. और तैमुर के बाप बने.

लेकिन रंगीन मिजाज के होने से फिल्मे नहीं चलती है, ये हम नहीं जनता कहती है. फिल्म के टीजर में सैफ की घटिया एक्टिंग देख के ही माथा ठनक जायेगा. बॉलीवुड के चाचा सैफ अली खान के बारे में जनता का कहना है की सैफ चाचा रावण के रोल के लिए फिट नहीं है. रावण एक पराक्रमी योधा और महँ शिव भक्त था. लेकिन इस फिल्म में सैफ चाचा तो खाली कूल हेयर कट के साथ पेश आ रहे है.

रावण और लंका को गलत तरीके से पेश करना

रावण एक पराक्रमी योद्धा था. जिसकी शक्ति का कोई सानी नहीं था. और साथ में ही तीनो वेदों का ज्ञाता और शिव शंकर का महान भक्त भी था. ऐसे में अगर आपको कोई कहे की हम आपको सस्ते VFX में सस्ता रावण 500 करोड़ का बोलकर दिखायेंगे तो आप मना ही करेंगे ना. ऐसा ही कुछ हुआ है आदिपुरुष फिल्म के साथ में. फिल्म में रावण को खतरनाक दिखाने का हर संभव प्रयास किया गया है. लेकिन सब व्यर्थ साबित हुए है.

दूसरी तरफ रावण की लंका सोने की थी. लेकिन VFX के चक्कर में कोयले जैसी दिख रही है. जो की लोगों को बिलकुल भी पसन्द नहीं आ रही है. अरे भैया जब बना रहे हो तो कुछ अच्छा तो बनाओ. यार एक वास्तविक घटना को Fictional Movie के रूप में दिखा रहे हो. ऐसा करना जनता को कैसे पसंद आएगा. आपको कमला पसंद की एड करनी है तो करो लेकिन इतिहास और धार्मिक ग्रंथो से छेड़खानी मत करो यार.

रामायण को Fictional Movie के रूप में दिखाना

आदिपुरुष फिल्म की कहानी भारतीय धार्मिक ग्रन्थ रामायण पर आधारित है. और रामायण एक सच्ची घटना पर आधारित है. रामायण में प्रभु श्री राम 14 वर्ष के वनवास के दौरान रावण के साथ युद्ध करते है. और दुनिया को उसके अत्याचारों से मुक्ति दिलाने के लिए उसको मारते है. इसकी सत्यता के कई प्रमाण है, लेकिन एक फिल्म में इसे एक फिक्शनल कहानी या काल्पनिक कहानी के रूप दिखाना वाकई में रामायण के लिए अपमान जैसा होगा. इसलिए जनता आदिपुरुष का विरोध कर रही है. 

लोगो का कहना है की रामायण एक लम्बी कहानी है जिसे महज 3 घंटो में कैसे दर्शाया जा सकता है. ये जरुर रामायण के साथ छेड़खानी की गई है. ऐसे में फिल्म का बहिष्कार किया जा रहा है. कल से ट्विटर पर इसे लेकर बायकाट ट्रेंड कर रहा है.

रामायण के इस्लामीकरण का आरोप

फिल्म में रामायण के कई सारे चरित्रों को गलत तरीके से पेश किया गया है. जैसे रावण को लम्बी दाढ़ी वाला दिखाया गया है. जबकि हनुमान जी को बिना मूंछ के सिर्फ दाढ़ी वाला दिखाया गया है. जो की इस्लामिक परिधान या परम्परा में देखने को मिलता है. ऐसे में फिल्म पर जानबूझकर हिन्दू देवी देवताओं को इस्लामिक रूप में दिखने का प्रयास किया गया है.

अगर आपको ये आर्टिकल पसंद आया है तो अपने दोस्तों के साथ शेयर जरुर करे.